Connect with us

उत्तराखण्ड

डीएम पंत ने खिलाड़ियों को बांटे मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन छात्रवृत्ति योजना के चैक 150 बालक व 150 बालिका खिलाड़ियों कुल 300 खिलाड़ियों को बांटे गये चैक।

RS. Gill. Journalist

रूद्रपुर – डीएम पंत ने खिलाड़ियों को बांटे मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन छात्रवृत्ति योजना के चैक।
150 बालक व 150 बालिका खिलाड़ियों कुल 300 खिलाड़ियों को बांटे गये चैक।
मनोज सरकार स्पोट्र्स स्टेडियम में आयोजित किया गया कार्यक्रम
राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मनोज सरकार स्पोर्ट्स स्टेडियम मे मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन छात्रवृत्ति योजना के अन्तर्गत छात्रवृत्ति वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश मुख्यालय में आयोजित मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्न्यन छात्रवृत्ति योजना कार्य्रकम का भी प्रसारण किया गया।
जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने कहा कि आज उत्तराखंड के खिलाड़ी खेलों के माध्यम से प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रहे हैं यह बहुत ही गर्व की बात है। उन्होंने खिलाड़ियों का आह्वान करते हुए कहा कि खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को बेहतर ढंग से खेल के मैदान में प्रदशित करें। उन्होंने कहा कि खेलों में भी खिलाड़ियों का एक सुनहरा भविष्य छिपा रहता है। उन्होंने कहा कि खेल बच्चों के शारीरिक व मानसिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहता है। उन्होंने कहा कि खेलों से टीम भावना जागृत होती है और इच्छा शक्ति भी बढ़ती है जिससे जीवन में दृढ़ता आती है। उन्होंने खिलाड़ियो का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि सभी खिलाड़ी अपना-अपना लक्ष्य निर्धारित करते हुए सकारात्मक सौच के साथ लक्ष्य प्राप्त करने के लिए पूरी निष्ठा, लगन व सयमबद्धता से रणनीति बनाकर कार्य करें।
उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों में खेल की प्रति भी रुचि होना जरूरी है। डीएम पंत ने इस बात पर भी प्रदेश और उधमसिंह नगर जनपद के खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की, जिन्होंने खेलों के माध्यम से प्रदेश और जनपद का नाम रोशन किया। इस दौरान उन्होंने हाॅकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जीवन पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने पैरा ओलंपिक खेलों में देश को स्वर्णपदक दिलाने वाले मनोज सरकार का भी जिक्र करते हुए कहा कि मनोज सरकार की प्रतिभा शुरू से ही उनके शानदार प्रदर्शन में झलकती थी। इस दौरान डीएम पंत ने अपने उस दौर का भी जिक्र किया जब वह एक दशक पहले रुद्रपुर के खेल स्टेडियम में मनोज सरकार के साथ बैडमिंटन खेला करते थे। इस मौके पर डीएम ने छात्रवित्त योजना के तहत जिले के 08 से 14 वर्ष तक के आयु वाले 150 बालक एवं 150 बालिकाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह के अनुसार 3 माह की 4500 रुपये की छात्रवृत्ति का वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि हर तीन माह के अंतराल में इस तरह की योजना का लाभ छात्र-छात्राओं को मिलता रहेगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रुद्रपुर नगर निगम के मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खिलाड़ियों के प्रोत्साहन में तमाम योजनाएं लागू कर रहे हैं, इसलिए बच्चों को भी चाहिए कि वह खेलों के माध्यम से भी अपने भविष्य को बेहतर संवार सकते हैं। कार्यक्रम में विजय भूषण गर्ग ने बताया कि आज बच्चे खेलों के माध्यम से अपने जिला और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं इसलिए बच्चों को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए अगर किसी तरह की मदद की जरूरत पड़ती है तो वह हर संभव सहायता के लिए तत्पर हैं।

कार्यक्रम में मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी शर्मा, जिला क्रीडा अधिकारी अख्तर अली, वरिष्ठ समाजसेवी एवं द्रोण कालेज आफ ग्रुप के चेयरमैन विजय भूषण गर्ग, भारत भूषण चुघ, रुद्रपुर विधायक प्रतिनिधि राकेश सिंह, नीटू यादव सहित तमाम खेलप्रेमी और खिलाड़ियों के अभिभावक मौजूद थे।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page