Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद वासियों से अपील की है कि यातायात नियमों का पालन हम सभी को करना चाहिए,,

हल्द्वानी – जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जनपद वासियों से अपील की है कि यातायात नियमों का पालन हम सभी को करना चाहिए इससे हम जहां अपना जीवन सुरक्षित कर सकते हैं वही छोटी सी गलती का खामियाजा स्वयं के साथ ही परिवार को भुगतना पडता है। इसलिए हमें सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कर हम अपने जीवन की रक्षा कर सकते हैं।
जिलाधिकारी द्वारा परिवहन विभाग को दिये गये निर्देशों के क्रम में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी रश्मि भट्ट ने जनता से अपील की है कि दुपहिया वाहन चालक हेल्मेट का प्रयोग अवश्य करें साथ ही पीछे बैठी सवारी को भी हेल्मेट अवश्य लगायें। उन्होंने कहा दुपहिया वाहन चलाते समय स्टंट न करें तथा नाबालिक द्वारा वाहन का संचालन न करवायें।
श्रीमती भटट ने चार पहिया वाहन चालकों हेतु कहा कि वाहन में बैठे यात्रियों के साथ ही वाहन चालक को सीट बैल्ट अवश्य लगायें। वाहन की यांत्रिक रक्षा जाचं लें तथा चलते वाहन से शरीर का कोई अंग बाहर ना निकाले एवं वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें। रात्रि में वाहन चलाते समय हाई-बीम, लो-बीम लाईट का उचित प्रयोग करें, बिना वैध लाईसेंस धारक वाहन न चलायें,नशे की हालत में वाहन का संचालन न करें।
उन्होंने कहा दुर्घटना से बचने के लिए वाहन को गलत तरीके से ओवरटेक ना करें साथ ही बिना वाहन के प्रपत्र पूर्ण किये वाहन का संचालन न करें। उन्होंने कहा कि वाहन ओवर स्पीड ना चलायें तथा वाहन में किसी भी प्रकार का ओवर लोडिंग न करें। उन्होंने कहा सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंधित है इसके लिए वाहन में कूडादान रखना अनिवार्य है कूडा वाहन से बाहर न फेंके।
सहायक परिवहन अधिकारी श्रीमती भटट ने कहा कि सडक सुरक्षा सप्ताह का एक ही उददेश्य है कि तेजी से बढ रहे सडक हादसों एवं उनसे होने वाली दुर्घटनाओं पर लगाम लगाया जा सके हर एक जिन्दगी परिवार के साथ ही देश के लिए अनमोल है।
……………………..
जिला सूचना अधिकारी, नैनीताल 8171555477

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page