Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने बच्चों की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही मोरल एवं स्किल विकास पर विशेष ध्यान देने के निर्देश प्रभारी प्रधानाचार्य को दिए,,,

बागेश्वर
केन्द्रीय विद्यालय कौसानी विद्यालय प्रबन्धन समिति की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने बच्चों की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही मोरल एवं स्किल विकास पर विशेष ध्यान देने के निर्देश प्रभारी प्रधानाचार्य को दिए, ताकि बच्चों में देश-समाज के लिए सेवाभाव पैदा हो सके।

जिलाधिकारी ने स्कूल में पेयजल की कमी दूर करने के लिए जल संस्थान को आंगणन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए साथ ही बच्चों के खेल के लिए फील्ड में स्टेज में शैड निर्माण एवं मैदान किनारे फैन्सिंग का प्रस्ताव शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश अधि0अभि0 लोनिवि को दिये। जिलाधिकारी ने विद्यालय में समय-समय पर हैल्थ कैम्प लगाने तथा बच्चों को हार्इजीन के बारे में नियमित जानकारी देने के साथ ही बच्चों पर पैनी नजर रखने, नियमित काउंसंिलग कराने व चिकित्सा, विधिक साक्षरता शिविर लगवाने के निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी ने बच्चों को शैक्षणिक भ्रमण के साथ ही आंगनबाडी, प्राथमिक विद्यालयों, जिला कार्यालयों का टूर कराने के निर्देश दिए ताकि छात्र-छात्राएं बाहरी वातावरण एवं कार्यो से भिज्ञ हो सकें।

प्रभारी प्रधानाचार्य मीना सुयाल ने स्कूल की वार्षिक प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया कि विद्यालय में 505 छात्र-छात्राएं अध्यनरत है, जिसमें 307 छात्र व 188 छात्राएं है। उन्होंने बताया कि गृह परीक्षायें समाप्त हो चुकी है तथा एक मार्च से बोर्ड परीक्षायें प्रारंभ होंगी। उन्होंने बताया नया विद्यालय सत्र एक अप्रैल से प्रारंभ होगा, जिसमें प्रवेश हेतु आंनलाइन पोर्टल पर विज्ञप्ति जारी कर दी गयी है। उन्होंने विद्यालय में ओपन जिम स्थापित करने हेतु स्वीकृति मांगी, जिस पर समिति ने सहमति जतायी। अधि0अभि0 लोनिवि ने केंद्रीय विद्यालय व राज्य अतिथि गृह की ओर आने वाली सड़क जो वर्षाकाल में टूटी है की मरम्मत कराने हेतु धनराशि की मांग रखी, जिस पर जिलाधिकारी सडक मरम्मत कार्य आपदा न्यूनीकरण में प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

बैठक में उप जिलाधिकारी राजकुमार पांडे, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, अधि0अभि. लोनिवि राजकुमार, सदस्य केके तिवारी, अवद्येश कुमार, नुपुर सचदेवा, किशन सिंह राणा, डॉ. ताहिल सलीम, नीमा सुयाल, मोहित कौशल, वीके सिंह आदि मौजूद थे।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page