Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा अनुपस्थित रहने पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधि0अभि0 विद्युत का वेतन आहरण रोकने के निर्देश दिए।,,

बागेश्वर

 जिला टेलीकॉम समिति की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा अनुपस्थित रहने पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधि0अभि0 विद्युत का वेतन आहरण रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मानसून आने वाला है, संचार व्यवस्था दुरूस्त करना अति आवश्यक है, बीएसएलएन के 06 नये टॉवरों के लिए विद्युत संयोजन होना है, ऐसे में अधिशासी अभियंता का बैठक में अनुपस्थित रहना खेदजनक है। 

जिलाधिकारी ने कहा कि मानसून के दृष्टिगत जनपद में संचार व्यवस्थायें दुरूस्त रहे, इस हेतु उन्होंने उपजिलाधिकरियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्रों के संचार टॉवरों में बैटरी, ईधन आदि सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित कराने के लिए तहसीलदारों से जांच कराकर रिपोर्ट जिला कार्यालय को प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि जनपद में 50 बीएसएनएल टॉवर लगने है,सभी को भूमि उपलब्ध करा दी गयी है, जिस पर बीएसएनएल के अधिकारी द्वारा बताया कि 13 विद्युत टॉवरों में कार्य प्रारंभ हो चुका है व 07 टॉवरों में कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 06 संचार टॉवरों में विद्युत संयोजन होना है, जिसका आगणन 02 लाख तक का बनाने का अनुरोध पत्र अधि0अभि0 विद्युत को भेजा गया है। साथ ही बोरबलडा में विद्युत लाईन न होने से  संचार टॉवर स्थापित नहीं हो पा रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने बीएसएनएल को उरेडा से विद्युत संयोजन के लिए पत्र भेजे, साथ ही उन्होने उपजिलधिकारी कपकोट को उरेडा से वार्ता करने के निर्देश दिए।
अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल ने बताया कि प्राइवेट संचार कंपनियों के 32 प्रार्थना पत्र रिन्यूअल व नये टॉवर लगाने की स्वीकृति के लिए प्राप्त हुए है,जिसमें से 12 को स्वीकृत दे दी गयी है, शेष 20 प्रार्थना पत्रों को उपनिबंधक कार्यालय में पंजीकरण कराने के लिए संबंधित कंपनियों को प्रत्यावर्तित किए गए है, जिसका आना अपेक्षित है। 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह, उपजिलाधिकारी हरगिरि, मोनिका, पुलिस उपाधीक्षक एसएस राणा, अधि0अभि0 लोनिवि आरपी उपाध्याय, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी भगत सिंह, भौर्याल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बालम बिष्ट, ईडीएम रोहित बहुगुणा समेत बीएसएनएल के अधिकारी आदि मौजूद रहे।  

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page