Connect with us

उत्तराखण्ड

मुख्य सचिव ने वीसी में निर्देशित किया कि प्रदेश मे आपदा के तहत संचालित प्रोजेक्ट का डाटा लेकर ड्रोन के माध्यम से नियमित अनुश्रवण करें,

हल्द्वानी – राज्य आपद मोचन निधि एवं राज्य आपदा न्यूनीकरण निधि के अन्तर्गत वर्ष 2022-23 में प्राकृतिक आपदा के दृष्टिगत आपदा प्रबन्धन के तहत प्राप्त प्रस्तावों के अनुमोदन हेतु मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कुमाऊं एवं गढवाल मण्डल के आयुक्तों के साथ वीडियों कांफ्रेंसिंग की गई।
मुख्य सचिव ने वीसी में निर्देशित किया कि प्रदेश मे आपदा के तहत संचालित प्रोजेक्ट का डाटा लेकर ड्रोन के माध्यम से नियमित अनुश्रवण करें, जिससे निर्माण कार्य समय से पूर्ण हो सके। मुख्य सचिव ने आयुक्तों को निर्देश दिये कि आपदा के दौरान हैलीकाप्टर का प्लान बनाकर उनका आपदा ग्रस्त क्षेत्रों मे इस्तेमाल करें। उन्होने कहा कि जनपदों के आपदा ग्रस्त क्षेत्रों के जितने भी प्रस्ताव आये है उन्हें शीघ्र स्वीकृति दी जाए।
आयुक्त दीपक रावत ने बताया कि बलिया नाले का सर्वे कराकर प्रस्ताव तैयार कर लिया है। साथ ही वर्षाकाल के दौरान बलिया नाले क्षेत्र की भूस्खलन की चौबीस घंटे निगरानी की जा रही है ताकि आपदा आने पर तत्काल सूचना व राहत कार्य प्रारंभ किया जाए व जन-हानि से बचा जा सके। आयुक्त श्री रावत ने कहा डीएसबी कैम्पस ठंडी सडक के पास भूस्खलन का सर्वे आईआईटी रूडकी द्वारा प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page