Connect with us

उत्तराखण्ड

बागेश्वर जनता दरबार आयोजित हुआ जिसमें 27 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें से 09 शिकायतों का मौके पर ही किया समाधान ,,

बागेश्वर –

बागेश्वर  जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में जनता दरबार आयोजित हुआ जिसमें 27 शिकायतें प्राप्त हुई  जिसमें से 09 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया। जनता दरबार में अधिकतम शिकायतें पेयजल व सड़क संबंधी पंजीकृत हुर्इ, जिस पर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 जलसंस्थान को निर्देश देते हुए कहा कि गर्मी का मौसम आ गया है इसलिए क्षेत्रों का भ्रमण कर क्षतिग्रस्त पेयजल लार्इनों एवं लिकेज की मरम्मत कराकर सुचारू पानी व्यवस्था की जाय, फिर भी जिन क्षेत्रों में पेयजल की समस्या होगी वहॉ वैकल्पिक व्यवस्थाओं के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने सड़क महकमे के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे वन अधिनियम में लम्बित सड़कों के निस्तारीकरण हेतु अपने उच्च स्तर अथवा नोडल स्तर पर नियमित वार्ता कर स्वीकृत कराना सुनिश्चित करें।  उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये क्षेत्र भ्रमण दौरान भी अधिकारी जनता के बीच जाकर उनकी समस्यायें सुने व उनका निस्तारण करें।

जनता दरबार में नवीन राम ने बीमार छोटे बच्चे का उपचार कराने के साथ ही आर्थिक सहायता दिलाने हेतु अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को तत्काल आरबीएसके योजना के अन्तर्गत बच्चे का उपचार हेतु ऋषिकेष एम्स भेजने की व्यवस्था करने के निर्देश दिये साथ ही आर्थिक सहायता हेतु मुख्यमंत्री राहत कोष में पत्र भेजने के निर्देश अपर जिलाधिकारी को दिये। कर्मी क्षेत्रावासियों द्वारा 08 वर्ष पूर्व कर्मी मोटर मार्ग से सापुलीगुठ्ठन तक सड़क मुख्यमंत्री घोषणा किये जाने के उपरांत भी आज तक कार्यवाही न होने की शिकायत की जिस पर अधि0अभि0 लोनिवि कपकोट ने बताया कि सापलीगुठ्ठन सड़क वन भूमि हस्तांतरण प्रस्ताव शासन को भेजा गया है, क्षतिपूर्वक वृक्षारोपण भूमि उपलब्ध कराने हेतु उप जिलाधिकारी को पत्र भेजा गया है, जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी को एक सप्ताह के अन्दर क्षतिपूर्वक भूमि उप जिलाधिकारी के माध्यम से चिन्हित कराकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। ग्रामवासी भुल्युड़ा मण्डलसेरा द्वारा पानी न मिलने की शिकायत करते हुए बिल आने की बात कही साथ ही सुचारू पानी उपलब्ध कराने का अनुरोध भी किया जिस पर अधि0अभि0 जलसंस्थान द्वारा अवगत कराया गया भुल्युड़ा पेयजल लार्इन अंतिम छोर पर है जहॉ पानी कम होने के कारण नहीं पहुॅच पा रहा है, पेयजल लार्इन के बीच से बार्इपास लार्इन देकर भुल्युड़ा तक पानी पहुॅचाने का प्रस्ताव बनाया जा रहा है, जिस पर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 जलसंस्थान को 15 दिन में बार्इपास लार्इन डालकर सुचारू पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। भनारतोली ग्रामवासियों द्वारा लघुडाल द्वारा बनाये गये नलकूप का विस्तारीकरण कर पेयजल उपलब्ध कराने का अनुरोध किया जिस पर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 लघुडाल को भनारतोली तक पेयजल लाईन। बिछाने हेतु 07 दिन में डीपीआर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये साथ ही नलकूप द्वारा आच्छादित पेयजल क्षेत्र की जॉच कराने के निर्देश अधि0अभि0 सिंचार्इ को दिये।

जिलाधिकारी ने जनता से अपील की है कि गर्मी का मौसम चल रहा है इसलिए पानी का अनावश्यक बरबादी न करें, आवश्यकतानुसार ही पेयजल का उपयोग करें। उन्होंने आपदा में प्रस्तावित कार्यों की शीघ्र टीएसी कराने के निर्देश पीडब्लूडी, सिंचाई, लघु सिंचाई, जल निगम के अभियंताओं को दिये। 

जनता दरबार मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 डीपी जोशी, महाप्रबंद्यक उद्योग जीपी दुर्गापाल, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 आर चन्द्रा, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्या, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ हरीश पोखरिया, अधि0अभि0 जल निगम वीके रवि, पीएमजीएसवार्इ विजय कृष्ण, सिंचार्इ योगेश काण्डपाल, जल संस्थान सीएस देवड़ी, लोनिवि राजकुमार, आरपी उपाध्याय, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत राजेश कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट समेत अनेक अधिकारी आदि मौजूद थे

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page