Connect with us

उत्तराखण्ड

रोजगार की तबाही और विभाजन की राजनीति के खिलाफ संघर्ष में उतरें पार्टी कार्यकर्ता : राजा बहुगुणा


• आंदोलन कर रहे युवाओं पर दर्ज मुक़दमे वापस लिए लो

भाकपा (माले) नैनीताल जिला की महत्वपूर्ण सांगठनिक बैठक पार्टी ऑफिस, दीपक बोस भवन बिन्दुखत्ता में सम्पन्न हुई. बैठक में तय किया गया कि नैनीताल जिले में जनसंगठनों ऐक्टू, अखिल भारतीय किसान महासभा, आइसा, ऐपवा, आरवाईए का सदस्यता अभियान चलाया जायेगा. सदस्यता अभियान के पश्चात जनसंगठनों के सम्मेलन किए जाएंगे. यह भी तय किया गया कि जिले में सभी पार्टी ब्रांचों को मजबूत करते हुए 28 जुलाई को कामरेड चारू मजुमदार के शहादत दिवस पर भाकपा माले का बिंदुखत्ता एरिया सम्मेलन व नवंबर माह में नैनीताल जिला सम्मेलन किया जाएगा.

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाकपा माले के राज्य सचिव राजा बहुगुणा ने कहा कि, “देश में चल रही मोदी सरकार ने मजदूरों, किसानों, बेरोजगारों व आम जनता के जीवन जीने के लिए बेहद मुश्किल हालात पैदा कर दिये हैं और इससे ध्यान बंटाने के लिए लगातार धार्मिक मुद्दों को उभारा जा रहा है. बैंक बीमा रेलवे जैसे तमाम सार्वजनिक क्षेत्र के निजीकरण निगमीकरण ठेकाकरण की राह खोलने के बाद मोदी सरकार की नजर अब सेना के ठेकाकरण करने पर है और इसीलिए अग्निपथ योजना को अमली जामा पहनाने के लिए कमर कसी जा रही है. रोजगार की तबाही और विभाजन की राजनीति मोदी सरकार की पहचान बन गयी है. इससे मुकाबला करने के लिए भाकपा माले जैसी क्रांतिकारी कम्युनिस्ट पार्टी को मजबूत करना बेहद जरूरी कार्यभार है इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को जुटना होगा.”

उन्होंने कहा कि, “नियमित रोजगार और सेना के सम्मान के लिए देश भर में चल रहे युवाओं के आंदोलन को सक्रिय समर्थन दिया जाना जरूरी है.”

पार्टी की केंद्रीय कमेटी के सदस्य डॉ संजय शर्मा ने कहा कि, “मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों का मुकाबला व्यापक जनता की एकता के दम पर ही किया जा सकता है. इसके लिए जनता के बीच सघन रूप से कार्य करना ही एकमात्र विकल्प है. इस काम के लिए सभी कार्यकर्ताओं को अधिकतम समय देना जरूरी है.”

मीटिंग के माध्यम से मांग की गई कि सेना में अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन कर रहे सभी युवाओं पर दर्ज मुक़दमे वापस लिए जाएँ.

बैठक में राजा बहुगुणा, डॉ संजय शर्मा, बहादुर सिंह जंगी, डॉ कैलाश पांडेय, ललित मटियाली, एडवोकेट दुर्गा सिंह मेहता, विमला रौथाण, किशन बघरी, नैन सिंह कोरंगा, चन्दन राम, पूर्व सैनिक एन डी जोशी, धीरज कुमार, प्रमोद कुमार, स्वरुप सिंह दानू, कमल जोशी, मनोज जोशी, शिव सिंह आदि शामिल रहे.

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page