Connect with us

उत्तराखण्ड

मण्लायुक्त दीपक रावत ने कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में शिकायतकर्ता एवं अधिकारियों के साथ रूबरू होकर लम्बित जनसमस्याओं का किया समाधान,,

हल्द्वानी
• मण्लायुक्त दीपक रावत ने शनिवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में शिकायतकर्ता एवं अधिकारियों के साथ रूबरू होकर लम्बित जनसमस्याओं का समाधान किया। विगत जनता दरबार में शिकायतकर्ताओं के द्वारा लम्बित शिकायतों को आयुक्त रावत द्वारा समस्याओं को मौके पर ही निस्तारण किया। जनता दरबार में फरियादियों द्वारा मुख्यतयाः पेयजल, सडक, पेंशन, भूमि, अतिक्रमण,विद्युत आदि की समस्या से सम्बन्धित शिकायतें दर्ज हुई।
• आयुक्त रावत ने कहा कि अधिकारी कार्याें मंे तत्परता से कार्य करें ताकि आम जनमानस की समस्याओं का समाधान उनके स्तर पर ही हो सके, इसके लिए सभी अधिकारी आम जनता की समस्याओं को अपने स्तर पर ही निस्तारित करना सुनिश्चित करें ताकि आम जनमानस को अपनी समस्याओ के लिए भटकना ना पडे।
• जनता दरबार में एमबी डिग्री कालेज के छात्र-छात्राओं ने आयुक्त को अवगत कराया कि डिग्री कालेज मे खेल का मैदान नही होने से बैचरल ऑफ फिजिकल एजुकेशन (बीपीएड) कोर्स संचालित नही हो पा रहा है। उन्होंने आयुक्त से एमबी इन्टर कालेज के रिक्त प्रांगण को बीपीएड कोर्स के छात्र-छात्राओं को खेल प्रांगण आंवटित कराने का अनुरोध किया। जिस पर आयुक्त ने प्राचार्य से दूरभाष पर वार्ता कर समस्या का समाधान करने निर्देश दिये।
• अर्जुन बिष्ट एवं खेडा गौलापार क्षेत्र वासियों ने आयुक्त को बताया कि जल जीवन मिशन के अन्तर्गत ग्राम सभा खेडा में ट्यूबवैल के साथ ही पाईप लाईन बिछाने का सर्वे पूर्ण कर लिया गया है लेकिन वर्तमान तक कार्य प्रारम्भ नही हो पाया है जिससे ग्राम सभा खेडा के साथ ही अन्य ग्रामों मे पानी की अति गम्भीर समस्या उत्पन्न हो गई है। उन्होंने जल जीवन मिशन की योजनाओं की अन्तर्गत से शीघ्र कार्य सुचारू करने का अनुरोध किया। जिस पर आयुक्त ने नोडल जल जीवन मिशन अघीक्षण अभियंता को निर्देश दिये कि शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ कर सूचित करें।
• क्षेत्र पंचायत सदस्य बडौन ओखलकांडा, सोबन सिंह चिलवाल ने आयुक्त को बताया कि बडौन क्षेत्र में मनरेगा के अन्तर्गत जितने भी कार्य हुये हैं उनकी मानिटरिंग नही हुई है। जिस स्थान पर शौचालय हेतु प्रस्ताव दिया गया उसके स्थान पर अन्यत्र शौचालय बनाये गये साथ ही पंचायत भवन के सौन्दर्यीकरण के कार्यों की खाना पूर्ति की गई । उन्हांेने आयुक्त से जांच कराने की मांग की। जिस पर आयुक्त ने मुख्य विकास अधिकारी को आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

• जनता दरबार में उठूंूवा पटटी निवासी कलावती देवी ने ग्राम पंचायत उठूंवा पटटी में सीसी मार्ग बनवाने की मांग की,ग्राम पनियाली निवासी उषा पत्नी भीम सिंह रावत ने बताया कि प्रार्थी के चचरे भाई द्वारा विनय कौशिक आदि को उनकी जमीन बचे दी है प्राथर्नी को उनके भूमि में कब्जा दिलाने की मांग की। जनता दरबार में अनेकों समस्यायें भूमि सम्बन्धित आई जिनका आयुक्त ने क्रेता एवं विक्रेता को तलब कर समस्याओं का समाधान किया।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page