Connect with us

उत्तराखण्ड

जन समस्याओं को अधिकारी सुने व प्राथमिकता से उनका निराकरण करना भी सुनिश्चित करें, जिलाधिकारी अनुराधा पाल,

बागेश्वर ,
जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक लेते हुए कार्यो की गुणवत्ता व समयबद्धता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए योजनाओं में प्राप्त धनराशि का सद्पयोग करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि जन समस्याओं को अधिकारी सुने व प्राथमिकता से उनका निराकरण करना भी सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि विभागवार गहनता से वित्तीय एवं भौतिक कार्यो की समीक्षा की जायेगी, साथ ही विकास कार्यो का सत्यापन भी किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने जनपद में चिकित्सा व्यवस्थाओं की जानकारियां लेते हुए चिकित्सा सुविधायें और बेहतर करने के निर्देश सीएमओ को दिए। सीएमओ ने जनपद में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी बताते हुए कहा कि सभी चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट लगायें गयें, जिला चिकित्सालय में डायलिसिस यूनिट संचालित है तथा ट्रामा सेंटर भी स्थापित है। उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय में प्रतिदिन लगभग 300 ओपीडी होती है। अधि0अभि0 पीएमजीएसवाई ने बताया कि जनपद में पीएमजीएसवाई के 79 कार्य प्रगति पर है। जिलाधिकारी सडकों के मुआवजे देने की जानकारी भी ली। इसी तरह मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जनपद में 61 इंटर कॉलेज,32 हाईस्कूल, 111 जूनियर हाईस्कूल, 567 प्राथमिक विद्यालय व 14 वित्त पोषित विद्यालय संचालित है। जिस पर जिलाधिकारी ने जीर्ण-शीर्ण विद्यालय भवनों की जानकारी चाही। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जनपद मे सर्वे के अनुसार 67 विद्यालय भवन जीर्ण-शीर्ण है, जिनके आंगणन प्रस्ताव बनायें जा रहे है। जिलाधिकारी ने जनपद में आपदा की स्थिति की भी जानकारी ली साथ ही हिम-स्खलन व भू-स्खलन क्षेत्रों की जानकारी ली। समाज कल्याण की पेंशन की जानकारी लेने पर समाज कल्याण अधिकारी ने अवगत कराया कि जनपद में 27600 विभिन्न समाज कल्याण पेंशनधारक है, जिनकों द्वितीय किस्त जारी कर दी गयी है।

जिलाधिकारी ने हिमाच्छादित क्षेत्रों की जानकारी लेते हुए पूर्ति अधिकारी को 06 माह का खाद्यान्न भण्डारण व वितरण के निर्देश दिए, जिस पर पूर्ति अधिकारी ने बताया कि हिमाच्छादित क्षेत्रों में 06 माह का खाद्यान्न भिजवा दिया गया है, उन्होंने बताया कि जनपद में कुल 60625 राशन कार्ड है, जबकि जनपद में 17 खाद्यान्न गोदाम है जिसमें 08 सरकारी व 09 किरायें पर संचालित है। उन्होंने कृषि, उद्यान, मत्स्य, पशुपान विभाग सहित जनपद में खेल मैदान की भी जानकारियां ली। जिलाधिकारी ने अधिकारियों व कलेक्ट्रेट स्टॉफ का एकता की शपथ भी दिलाई। 

बैठक में मुख्य  विकास अधिकारी संजय सिंह, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, मुख्य चिकित्साधिकारी सुनीता टम्टा, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस वर्मा, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, संख्याधिकारी दिनेश रावत, जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास अनुलेखा बिष्ट, महाप्रबंधक उद्योग जीपी दुर्गापाल, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सतीश चन्द्र, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी आर चन्द्रा, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कृष्ण चन्द्र पलडिया आदि मौजूद थे।  

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page