Connect with us

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित ,

हल्द्वानी । – कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई।
जिलाधिकारी श्री गर्ब्याल ने सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों से कहा कि ब्लैक स्पोट एवं संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए ऐसे स्थलों पर दुर्घटना सम्भावित संकेतक बोर्ड लगाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा जिन स्थानों पर सुगम यातायात के दौरान कठिनाई हो रही है ऐसे स्थानों पर स्पीड ब्रेकर बनवाने तथा लिंक सडकों पर भी संकेतक अवश्य लगाये जाएं। उन्होंने कहा 01 अक्टूबर से सड़क पर अतिक्रमण हटाने हेतु अभियान चलाया जाए ताकि आम जनमानस को आवागमन हेतु सुगमता मिल सके। उन्होंने कहा नशे की हालत में वाहन चलाने वाले चालकों के साथ ही ओवरलोडिंग वाहनों का पुलिस, परिवहन विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त टीम बनाकर समय-समय पर निरीक्षण किया जाए तथा सम्बन्धित के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाए।
जिलाधिकारी गर्ब्याल ने कहा सड़क सुरक्षा के सम्बन्धित जो भी प्रस्ताव आये उन प्रस्तावों पर जिला सड़क सुरक्षा समिति के अनुमोदन के पश्चात ही शासन को भेजा जाए। उन्होंने कहा दुर्घटनों को रोकने एवं यातायात आवागमन में सुगमता लाने के लिए माह के प्रत्येक बुधवार को सडक सुरक्षा बैठक का आयोजन किया जाए ताकि दुर्घटनों को रोका जा सके। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि स्कूलांे में पेटिंग, पोस्टर एवं चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित कर जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा दुघर्टना में घायल व्यक्तियों को चिकित्सालय तक पहुचाने वाले व्यक्तियों के सम्बन्ध में कार्यवाही ना कियेे जाने सम्बन्धी सूचना बोर्ड सभी चिकित्सालयों में लगाये जाने के निर्देश समिमि की बैठक में दिये।

बैठक में एसएसपी पंकज भट्ट, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, एआरटीओ संदीप वर्मा,रश्मि भटट, अधिशासी अभियंता अशोक चौधरी, दीपक गुप्ता के साथ ही सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page