Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने शीतकालीन ऋतु में ठंड, शीतलहर से बचाव हेतु रैन बसेरों के संचालकांे दिये आवश्यक दिशा निर्देश।,,,

नैनीताल
• जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने शीतकालीन ऋतु में ठंड, शीतलहर से बचाव हेतु रैन बसेरों के संचालकांे दिये आवश्यक दिशा निर्देश।
• जिलाधिकारी ने कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर नियमित अलाव की व्यवस्था, गरीबों को निशुल्क कम्बल वितरण के साथ ही खुले मे सोने वाले व्यक्तियों को जनपद में संचालित रैन बसेरे में ठहरने की व्यवस्था के लिए नामित अधिकारियों को दिये निर्देश।
श्री गर्ब्याल ने निर्देश दिये है कि राजस्व, नगर निकाय द्वारा चिन्हित सार्वजनिक स्थानों पर नियमित अलावों की व्यवस्था, निराश्रितों को निःशुल्क कम्बल वितरण तथा खुले में सोने वाले व्यक्तियों के लिये संचालित रैन बसेरो के माध्यम से ठंड से बचाव सुनिश्चित किये जाए। उन्होंने कहा रात्रि गश्त भम्रण कर खुले में सोने वाले व्यक्तियों को रैन बसेरों में ठहराते हुये सुनिश्चित किया जाए कि ठंड से किसी प्रकार की आम जनमानस को जनहानि न हो।
जिलाधिकारी ने नगर मजिस्टेªट हल्द्वानी को प. गोविन्द बल्लभ पुस्तकालय रैन बसेरा में पेयजल, स्वच्छता, शौचालय, बिस्तर, हीटर आदि की उपलब्धता, केयरटेकर का नाम, मोबाईल के साथ ही रैन बसेरे की क्षमता की रिपोर्ट दो दिवस के भीतर सत्यापन करना भी सुनिश्चित किया जाय साथ ही उप जिलाधिकारी हल्द्वानी को काठगोदाम रैन बसेरा, तहसीलदार लालकुऑ को लालकुऑ न. 01 में स्थित बारात घर/सामुदायिक हॉल, उपजिलाधिकारी रामनगर को रामनगर गैस गोदाम के पास, उपजिलाधिकारी नैनीताल को नैनीताल रजा क्लब के पास, तहसीलदार नैनीताल को भवाली पालिका का बैंकट हॉल नामित अधिकारी गठित कियेे है। उन्होंने नामित अधिकारियों को दो दिन के भीतर सत्यापन कराना भी सुनिश्चित किया जाये।

जिलाधिकारी ने नामित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि अतिरिक्त संचालित रैन बसेरे में ठंड से बचाव हेतु पर्याप्त हीटर, ब्लोवर की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाये।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page