Homeउत्तराखण्डविश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशन में...

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशन में विकास भवन परिसर में उद्यान विभाग द्वारा विभिन्न प्रजाति के 101 शोभाकारी पौधों को लगाया गया

हल्द्वानी
विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशन में विकास भवन परिसर में उद्यान विभाग द्वारा विभिन्न प्रजाति के 101 शोभाकारी पौधों को लगाया गया। इस अवसर पर उपस्थित अधिकारियों द्वारा संकल्प लिया गया कि अपने परिसर, घर व वातावरण को हरा भरा रखने के साथ ही प्रकृति को सन्तुलित रखने का भी प्रयास किया जाएगा। इस वर्ष की थीम ‘ओन्ली वन अर्थ’ मतलब ‘केवल एक पृथ्वी’ में भी यह भावना स्पष्ट परिलक्षित होती है।
मुख्य उद्यान अधिकारी नरेंद्र कुमार ने कहा कि पेड़ पौधे हमें प्राणवायु के साथ ही हमारी खाद्य व रोजमर्रा की आवश्यकता को भी पूरी करती है। इसके दृष्टिगत हम सबका दायित्व है कि सतत व सन्तुलित विकास को ध्यान में रखकर पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कार्य किया जाय।

यह भी पढ़ें -   काव्य संग्रह मेरी पहचान का विमोचन।,,
यह भी पढ़ें -   काव्य संग्रह मेरी पहचान का विमोचन।,,

इसके अतिरिक्त उद्यान विभाग द्वारा 20 ग्रामीण स्थलों पर कृषकों की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए फलदार पौधों का रोपण किया गया। साथ ही राजकीय उद्यान भीमताल में फलदार पौध व बोगनवेलिया का भी रोपण किया गया। इस अवसर पर जिला अर्थ एवम संख्या अधिकारी डॉ मुकेश नेगी, जिला कार्यक्रम अधिकारी मुकुल चौधरी, कृषि एवं भूमि संरक्षण अधिकारी भीमताल, ज्येष्ठ उद्यान निरीक्षण दिव्यांशु कुमार रेयांश कुमार, नन्दा व आन्या सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements

Ad
RELATED ARTICLES

Latest News

Advertisements

Advertisement
Ad

You cannot copy content of this page