Connect with us

उत्तराखण्ड

भाकपा (माले) की राज्य कमेटी ने नये राज्य सचिव के रूप में कॉमरेड इंद्रेश मैखुरी को चुना,,

भाकपा (माले) की राज्य कमेटी ने नये राज्य सचिव के रूप में कॉमरेड इंद्रेश मैखुरी को चुना है, पार्टी राज्य कमेटी के सदस्यों ने पूर्व राज्य सचिव को केंद्रिय कंट्रोल कमिशन का अध्यक्ष व कॉमरेड इंद्रेश मैखुरी को नये राज्य सचिव चुने जाने पर राज्य कमेटी ने हर्ष जाहिर करते हुए पूरे प्रदेश में भाकपा (माले) और जन आंदोलनों को मजबूत करने का संकल्प लिया.

राज्य कमेटी की ऑनलाइन मीटिंग को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि “देश इस समय एक गम्भीर राजनीतिक चुनौती से जूझ रहा है. देश में संविधान, लोकतंत्र,न्याय और तमाम संस्थानों पर केंद्र में बैठी हुई सरकार ने हमला बोल दिया है. सांप्रदायिक फासीवाद से निपटने के लिए वामपंथी नेत्रत्व के मजबूत जन आंदोलनों और विपक्षी एकता की जरूरत है.”
उन्होंने कहा कि, “उत्तराखंड इस समय जिस विनाशकारी विकास के मॉडल से जूझ रहा है,जोशीमठ उसकी जीती-जागती मिसाल है. इस विनाशकारी विकास के मॉडल के खिलाफ लड़ाई न केवल उत्तराखंड की बल्कि सभी हिमालयी राज्यों की जरूरत है. उन्होंने उत्तराखंड में पार्टी के मजबूती के लिए विशेष प्रयासों की आवश्यकता पर जरूरत पर विशेष बल दिया.”

बैठक में कॉमरेड दीपांकर भट्टाचार्य जी ने बताया कि “पार्टी के वर्तमान राज्य सचिव कॉमरेड राजा बहुगुणा केंद्रीय कंट्रोल कमीशन के अध्यक्ष चुन लिए गए हैं और पार्टी के नियम के अनुसार कंट्रोल कमीशन के अध्यक्ष पार्टी के किसी अन्य पद पर नही रह सकते है.” दीपांकर भट्टाचार्य ने नये राज्य सचिव को चुने जाने का प्रस्ताव दिया. जिस पर सभी राज्य कमेटी सदस्यों ने इंद्रेश मैखुरी को सर्वसम्मति से राज्य सचिव के पद चुना.

भाकपा(माले) के नवनिर्वाचित राज्य सचिव कॉमरेड इन्द्रेश मैखुरी ने कहा कि, “इस समय उत्तराखंड में जीवन,रोजगार और पर्यावरण पर सत्तापक्ष ने चौतरफा हमला बोल दिया है. प्रदेश में युवाओं के रोजगार की सरेआम लूट हो रही है. जोशीमठ समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में लोग अपने जल-जंगल-जमीन को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. केंद्र और राज्य सरकार जी 20 के बहाने उधम सिंह नगर और नैनीताल के लोगों का घर और दुकान तोड़कर लोगों को सड़क पर लाने का काम कर रही है, सिडकुल से उद्योगपति रातों रात गैर कानूनी तरीके से उद्योग बंद कर हजारों श्रमिकों को बेरोजगार कर रहे हैं लेकिन सरकार चुप्पी साधे हुए है.
इंद्रेश मैखुरी ने कहा कि प्रदेश की जनता के सवालों पर भाकपा (माले) पार्टी मजबूती से जनता के साथ खड़ी है और प्रदेश में संघर्षशील ताकतों की एकजुटता के लिए प्रयास करेगी.”
सभी सदस्यों ने इंद्रेश मैखुरी के नेत्रत्व में पार्टी के काम काज को बढ़ाने और मजबूत करने का संकल्प लिया.

बैठक में भाकपा(माले) के केंद्रीय कमेटी सदस्य कॉमरेड संजय शर्मा, राजेंद्र प्रथोली, पुरुषोत्तम शर्मा, एक्टू के प्रदेश महामंत्री कॉमरेड के.के बोरा, वरिष्ठ नेता बहादुर सिंह जंगी, किसान महासभा के प्रदेश अध्यक्ष आनंद सिंह नेगी, अतुल सती, डा. कैलाश पांडेय, गोविंद कफलिया, राजेंद्र जोशी, के.पी चंदोला, विमला रौथाण व राज्य कार्यालय सचिव ललित मटियाली आदि शामिल थे

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page