Connect with us

Uncategorized

ड्रग्स फ्री देवभूमि लक्ष्य,,,

50 नशेड़ियों की काउंसलिंग एवं 01 नशेड़ी को परिजनों की सहमति से भिजवाया नशा मुक्ति केंद्र, विगत काउंसलिंग में अंकित नाम एवं फोटो के माध्यम से लालडाट में मिला अज्ञात शव की हुई पहचान।

       

ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन- 2025 के अंतर्गत श्री नीलेश आनंद भरणे, श्रीमान पुलिस महानिरीक्षक कुमायूं परिक्षेत्र नैनीताल के आदेशों के क्रम में नशा मुक्त उत्तराखंड की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से श्री पंकज भट्ट, श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा जनपद नैनीताल स्तर पर समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत नशा करने वाले नवयुवको को चिन्हित कर परिजनों के सामने उनकी काउंसलिंग एवं उन्हें नशे के दुष्प्रभावों के संबंध में जागरूक किए जाने हेतु निर्देशित किया गया है और इसी क्रम में आज जनपद नैनीताल पुलिस द्वारा कुल 50 नशा करने वाले व्यक्तियो को चिन्हित कर उनके आवास स्थलों/नशे के अड्डों मैं जाकर उनके परिजनों के सामने काउंसलिंग की गई। इसके साथ ही अत्यधिक नशा करने वाले 01 नशेड़ीयो को उनकी परिजनों की सहमति के आधार पर नशा मुक्ति केंद्र भिजवाया गया।

हरेंद्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी, श्री नीरज भाकुनी थानाध्यक्ष बनभूलपुरा के नेतृत्व में सेंट्रल टीम द्वारा कुल 31 नशा करने वाले बालिक एवं नाबालिक नवयुवकों को चिन्हित कर कोतवाली हल्द्वानी के मीटिंग हॉल में उनकी काउंसलिंग करने के साथ-साथ उन्हें नशे के दुष्परिणामों के बारे में भी जागरूक किया गया तथा भविष्य में किसी भी प्रकार का नशा ना करने की शपथ दिलवाई गई। नंदन सिंह रावत थानाध्यक्ष कालाढूंगी के दिशा निर्देशन में थाना पुलिस द्वारा कालाढूंगी क्षेत्र अंतर्गत नशा करने वाले 01 को चिन्हित किया गया जिसकी काउंसलिंग कराये जाने के पश्चात परिजनों की सहमति से नशा मुक्ति केंद्र भिजवाया गया है। प्रमोद पाठक थानाध्यक्ष काठगोदाम के दिशा निर्देशन में थाना पुलिस द्वारा आज कुल 06 नशेड़ियों को चिन्हित कर उनकी काउंसलिंग की गई तथा भविष्य में नशा ना करने की भी हिदायत दी गई। रमेश बोहरा थानाध्यक्ष मुखानी के कुशल नेतृत्व में मुखानी थाना पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न प्रकार के नशा करने वाले 05 नवयुवकों का चिन्हीकरण किया गया परिजनों के सामने उनकी काउंसलिंग की गई तथा उन्हें नशीले मादक पदार्थों के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करने के साथ ही उन्हें कानूनी कार्यवाही के बारे में भी विस्तार से बताया गया।
मुखानी लालडांट रोड के पास मिला लावारिस शव की शिनाख्त पूर्व में दिनांक 28-01-2023 अभियान के दौरान थाना मुखानी पुलिस के द्वारा थाने में कराई गई काउंसलिंग के दौरान रजिस्टर में अंकित नाम एवं पते , तथा खींची गई फोटो के फलस्वरुप मृतक कृष्ण चौधरी पुत्र संतनारायण चौधरी निवासी वघई रतनपुर थाना बैरिया जिला बेतिया बिहार हाल निवास लालडांट मुखानी उम्र 34 वर्ष की शिनाख्त की गई।

विमल कुमार मिश्रा थानाध्यक्ष भीमताल द्वारा स्वयं 07 नशा करने वाले व्यक्ति को चिन्हित कर उनके परिजनों काउंसलिंग कराई गई नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराया गया।

   
Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Uncategorized

Trending News

Follow Facebook Page