HomeUncategorizedशहीद दीवान सिंह बिष्ट की 77वीं पुण्य तिथि पर दीवान सिंह बिष्ट...

शहीद दीवान सिंह बिष्ट की 77वीं पुण्य तिथि पर दीवान सिंह बिष्ट राजकीय इण्टर कॉलेज डोनपरेवा में कार्यक्रम आयोजित

डौन-परेवा/रामनगर –
शहीद दीवान सिंह बिष्ट की 77वीं पुण्य तिथि पर दीवान सिंह बिष्ट राजकीय इण्टर कॉलेज डोनपरेवा में आयोजित कार्यक्रम मे विधायक सरिता आर्या जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों ने शहीद दीवान सिंह बिष्ट की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्वासुमन अर्पित कर भावभीनी श्रद्वांजलि दी। साथ ही स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों को भी नमन किया। इस अवसर पर शहीद दीवान सिंह बिष्ट की स्मृति पर दो मिनट का मौन रखा गया।
अपने टेली कंाफ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि शहीद दीवान सिंह बिष्ट ने देश की आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिये थे। आज हम सभी शहीद दीवान सिंह बिष्ट को श्रद्वांजलि देते हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश आजादी की 75वी वर्षगांठ मना रहे है। आने वाले वर्ष देश के लिए यह गौरवशाली होंगे। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर देश में हर घर तिरंगा लहराया जा रहा है। श्री धामी ने कहा कि स्वतन्त्रता के लिए जिन महापुरूषों ने अपना बलिदान दिया है आज देश अमृत महोत्सव के अवसर पर उनको श्रद्वांजलि दे रहा है।
अपने सम्बोधन में विधायक सरिता आर्या ने कहा कि शहीद दीवान सिंह बिष्ट की स्मृति की पुण्य तिथि पर नमन करते हुये कि वे स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी परिवार से थे। उन्होने कहा कि क्षेत्र की मांग को माननीय मुख्यमंत्री तक पहुंचाया जाएगा। सरकार गरीब जरूरत मंदों के साथ है तथा हमारा उद्देश्य है कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को समाज अन्तिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाकर लाभान्वित करना है। पुण्यतिथि के अवसर पर दर्जनों क्षेत्रीय शिकायतें दर्ज हुई। विधायक श्रीमती आर्या ने अधिकारियों से कहा कि इन शिकायतांें का निस्तारण ससमय करना सुनिश्चित करें। उन्होंने क्षेत्रीय जनता को आश्वस्त किया कि क्षेत्र मे सड़क, पानी, बिजली की जो भी समस्यायें आज शहीद दिवस पर दर्ज हुई है, उनका निस्तारण शीघ्र ही कर दिया जायेगा।
कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लोगों को सरकार द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 52 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर औषधि दी गई। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड वैक्सीनेशन भी किया गया।कृषि विभाग द्वारा कृषकों को आर्गेनिक खेती के बारे में बताया गया। कार्यक्रम में दीवान सिंह बिष्ट राजकीय इन्टर कालेज की छात्र एवं छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम कर देश भक्ति के मोहक गीतों से सभी का दिल जीता।

यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री घोषणाओं की जनपदवार समीक्षा कर अधिकारियों को पूर्ण जिम्मेदारी के साथ विकास कार्यों को ससमय पूर्ण करने के निर्देश दिए।,,
यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री घोषणाओं की जनपदवार समीक्षा कर अधिकारियों को पूर्ण जिम्मेदारी के साथ विकास कार्यों को ससमय पूर्ण करने के निर्देश दिए।,,

कार्यक्रम में संयोजक गोपाल दत्त तिवारी, मण्डल अध्यक्ष प्रताप सिंह बोरा, प्रधान किरन उपाध्याय, जिला पंचायत सदस्य चन्दन सिंह चौधरी,विजय कुमार,आनन्द सिह रावत,कीर्ति बल्लभ जोशी,नन्दन सिंह बिष्ट, दीपक रिरवाडी,रितु तिवारी,नन्दी खुल्वे,बिमला नेगी, तारा भण्डारी के साथ ही उपजिलाधिकारी राहुल साह, सीओ बीएस भाकुनी के साथ ही क्षेत्रीय जनता, महिलायें व स्कूल की छात्र-छात्रायें उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन गोधन सिंह पतलिया द्वारा किया गया।

Advertisements

Ad
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री घोषणाओं की जनपदवार समीक्षा कर अधिकारियों को पूर्ण जिम्मेदारी के साथ विकास कार्यों को ससमय पूर्ण करने के निर्देश दिए।,,

Latest News

Advertisements

Advertisement
Ad

You cannot copy content of this page