Connect with us

Uncategorized

एम्स के सेटेलाइट सेंटर के लिए राज्य सरकार द्वारा 100 एकड़ भूमि निशुल्क दिए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है।,,,केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद श्री अजय भट्ट ने केंद्र सरकार की ओर से उधम सिंह नगर जिले में प्रस्तावित एम्स के सेटेलाइट सेंटर के लिए राज्य सरकार द्वारा 100 एकड़ भूमि निशुल्क दिए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है।

केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने बताया कि उधम सिंह नगर जिले के किच्छा में केंद्र सरकार द्वारा एम्स का सेटेलाइट सेंटर स्थापित किए जाने का फैसला लिया गया है। पूर्व में उनके द्वारा, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया से मुलाकात कर एम्स का सेटेलाइट सेंटर खोले जाने को लेकर कई बार मुलाकात कर अनुरोध किया गया था। एक राज्य में एक एम्स के चलते उत्तराखंड में दूसरे एम्स दिए जाने के लिए सहमति नहीं थी, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी द्वारा उत्तराखंड दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विषम भौगोलिक परिस्थितियों वाले राज्य होने के कारण उत्तराखंड को विशेष राज्य का दर्जा दिया था, इसलिए अन्य राज्यों से इसे अलग मानते हुए एक और एम्स दिए जाने को लेकर विशेष अनुरोध किया गया। और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी द्वारा एक राज्य में दो एम्स दिए जाने को लेकर लगातार पैरवी के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया जी से अलग वार्ता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसमें फाइनल सहमति दी गई।

एम्स के सेटेलाइट सेंटर के खोले जाने की घोषणा के पश्चात राजस्व विभाग से भूमि हस्तांतरण को लेकर रुकावटें आई थी जिस पर केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट द्वारा विगत माह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर जल्द एम्स के सेटेलाइट सेंटर के लिए 100 एकड़ भूमि जल्द उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा था, सरकार ने कैबिनेट में 100 एकड़ भूमि निशुल्क एम्स के सेटेलाइट सेंटर दिए जाने को लेकर अंतिम प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। श्री भट्ट ने उधम सिंह नगर के किच्छा क्षेत्र में एम्स का सेटेलाइट सेंटर खोले जाने को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया सहित मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है। और साथ ही यह उम्मीद जताई है कि जल्द धरातल पर एम्स के सेटेलाइट सेंटर का शुभारंभ होगा जिसका लाभ पूरे कुमाऊं मंडल सहित पड़ोसी राज्य के लोगों को मिल सकेगा।

Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Uncategorized

Trending News

Follow Facebook Page